असि घाट पर गंगा आरती में जलाए गए 11 सौ दीप, भगवान राम के 15 फीट ऊंचे कटआउट के सामने झूमे श्रद्धालु...

असि घाट पर गंगा आरती में जलाए गए 11 सौ दीप, भगवान राम के 15 फीट ऊंचे कटआउट के सामने झूमे श्रद्धालु...

वाराणसी, भदैनी मिरर। अयोध्या में प्रभु राम के नूतन विग्रह का भव्य मंदिर में प्राण- प्रतिष्ठा कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर वाराणसी के असि घाट पर मां गंगा सेवा समिति की ओर से प्रत्येक दिन होने वाली गंगा आरती के दौरान राममय माहौल हो गया. गंगा आरती में 15 फिट लंबे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के कटआउट के सामने दीपों से "जय श्री राम" लिखा गया. इस दौरान घाट पर 1100 दीपों को प्रज्वलित किया गया.

आरती के दौरान जय श्री राम की गूंज

प्रतिदिन होने वाली आरती आरती के दौरान राम का भजन हुआ. सभी ने राम के भजनों पर झूमते रहे. आरती के बाद सफल कार्यक्रम के लिए प्रार्थना की गई. आरती के दौरान बीच-बीच में "जय श्री राम" की गूंज होती रही. श्रद्धालु भी पूरी तरह से राममय दिखाई दिए.

आरती के व्यवस्थापक यश चतुर्वेदी ने बताया कि कल प्रभु राम अपने नवनिर्मित भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. प्रभु की प्राण-प्रतिष्ठा होगी पूरा देश हर्षोल्लास के साथ उत्सव मना रहा है. रविवार को हम सभी ने अस्सी घाट पर 1100 दीप जलाएं, प्रभु राम का पोस्टर लगाया और सभी श्रद्धालुओं से यह आव्हान किया गया है कि कल दीपोत्सव कार्यक्रम में जरूर शामिल हों. बताया कि यह उत्सव 22 जनवरी को और भी भव्य तरीके से मनाया जायेगा.