UP में तापमान में गिरावट जारी, दिवाली तक निकालने पड़ सकते है गर्म कपड़े!

अक्टूबर महीने के साथ ही उत्तर प्रदेश में ठंड का असर बढ़ने लगा है. दिल्ली और एनसीआर में सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस हो रही है, जबकि दिन के समय अब भी पंखों की जरूरत पड़ रही है.

UP में तापमान में गिरावट जारी, दिवाली तक निकालने पड़ सकते है गर्म कपड़े!

अक्टूबर महीने के साथ ही उत्तर प्रदेश में ठंड का असर बढ़ने लगा है. दिल्ली और एनसीआर में सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस हो रही है, जबकि दिन के समय अब भी पंखों की जरूरत पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 18 अक्टूबर को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा और तापमान लगातार गिरता रहेगा. बारिश की संभावना अब बहुत कम है क्योंकि मॉनसून प्रदेश से विदा हो चुका है। हालांकि ठंडक बढ़ रही है, प्रदूषण की स्थिति भी गंभीर होती जा रही है।

आज का मौसम अपडेट

मौसम विभाग ने 18 अक्टूबर के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की है. पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा. अगले 48 घंटों तक आसमान साफ रहेगा और बारिश या बिजली गिरने जैसी घटनाओं की कोई संभावना नहीं है. 19 और 20 अक्टूबर को भी प्रदेश में सूखा मौसम बने रहने का अनुमान है, जबकि 21 से 23 अक्टूबर तक प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी इलाकों में मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं दिखेगा. कुल मिलाकर, अगले एक हफ्ते तक साफ और शुष्क मौसम का दौर जारी रहेगा.

न्यूनतम तापमान 20℃ से नीचे

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 20℃ से नीचे गिर चुका है, जिससे रात के समय ठंड महसूस की जा रही है. हालांकि, दिन के तापमान में अभी खास फर्क नहीं पड़ा है और दोपहर के वक्त हल्की गर्मी महसूस होती है. मौसम विभाग का कहना है कि जैसे-जैसे अक्टूबर आगे बढ़ेगा, ठंड और बढ़ेगी, और दिवाली तक दिन और रात दोनों में ठंडक का असर साफ नजर आने लगेगा.