यूपी में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, अगले 3 से 4 दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना!

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 3 से 4 दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना है, हालांकि अभी मौसम शुष्क बना हुआ है.

यूपी में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, अगले 3 से 4 दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना!

उत्तर प्रदेश में मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है. प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है, तापमान में गिरावट के चलते ज्यादातर जिलों में रात के समय लोगों को हल्की ठंड का अनुभव होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी 3 से 4 दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना है, हालांकि अभी मौसम शुष्क बना हुआ है.

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और किसी भी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है, विभाग की जानकारी के मुताबिक, 22 और 23 अक्टूबर को भी मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा.

हालांकि, 24 अक्टूबर से मौसम में बदलाव आ सकता है. पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा, जबकि पूर्वी यूपी के कुछ क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. यह दौर अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकता है और 24 अक्टूबर से हल्की बूंदाबांदी की शुरुआत हो सकती है.

24 अक्टूबर को पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है, विशेषकर मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र जिलों में इसके अलावा, 25 और 26 अक्टूबर को भी कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. 25 अक्टूबर के बाद न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की संभावना है, जिससे ठंड का असर बढ़ सकता है.