यूपी में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश के आसार!

मौसम विभाग के अनुसार, आज सोमवार 14 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है

यूपी में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश के आसार!

मॉनसून के विदा होते ही उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे हल्की ठंडक महसूस हो रही है.हालांकि, दोपहर में गर्मी और उमस अब भी बनी हुई है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, आज सोमवार 14 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इन जिलों में मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, बिजनौर, रामपुर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कानपुर, मेरठ और प्रयागराज शामिल हैं। लखनऊ के मौसम केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार, इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.

ठंड की शुरुआत और बादलों की आवाजाही

हल्की बारिश के बाद इन जिलों में ठंड की शुरुआत हो जाएगी. अभी सुबह और शाम के समय गुलाबी ठंड का अनुभव हो रहा है, और एसी और कूलर की आवश्यकता कम हो गई है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इससे पहले 13 अक्टूबर को मौसम पूरी तरह साफ रहा था.

तापमान का हाल

पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा.प्रयागराज में 36.8 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ज्यादा गर्मी रही, वहीं हरदोई, कानपुर, और झांसी में भी तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव दिखने लगेगा, ऐसे में लोगों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी गई है.