त्योहार से पहले एसपी रेलवे ने किया वाराणसी कैंट स्टेशन का निरीक्षण,तस्करी रोकने के लिए कड़े निर्देश

वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर आगामी त्योहारों के मद्देनजर एसपी रेल प्रयागराज अभिषेक यादव ने स्टेशन परिसर और जीआरपी थाने का निरीक्षण किया

वाराणसी, भदैनी मिरर। वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर आगामी त्योहारों के मद्देनजर एसपी रेल प्रयागराज अभिषेक यादव ने स्टेशन परिसर और जीआरपी थाने का निरीक्षण किया. इस दौरान प्लेटफार्म की भी जांच की गई और स्टेशन पर तैनात पुलिस बल को भी उन्होंने ब्रीफिंग की.

एसपी अभिषेक यादव ने बताया कि पुलिस बल को यात्रियों और श्रद्धालुओं के साथ विनम्र और सहयोगात्मक व्यवहार करने की हिदायत दी गई है. इसके साथ ही बिहार सीमा से शराब तस्करी के मामलों पर सख्त कार्रवाई की योजना बनाई गई है. उन्होंने फोर्स को निर्देशित किया है कि अगर किसी भी तरह की तस्करी की सूचना मिलती है, तो तत्काल कार्रवाई की जाए. किसी भी पुलिसकर्मी पर कोई शिकायत न आए, इसके लिए विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं.

एसपी ने स्पष्ट किया कि बिहार की ओर शराब तस्करी करने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे. ट्रेन से होने वाली तस्करी पर पूरी नजर रखी जाएगी और किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही जीव-जन्तुओं की तस्करी पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा और इस पर भी प्रभावी रूप से कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने ब्रीफिंग करते हुए कहा कि पिछले दिनों अराजकतत्वों द्वारा ट्रेन के रुट को डिस्टर्ब करने की कोशिश की गई है, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई हो. पुलिस पेट्रोलिंग करें और यात्रियों की सुरक्षा ही हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए. उन्होंने शासन के निर्देश को बताया, कहा कि अराजकतत्वों से किसी भी प्रकार से नरमी न बरते. उन्होंने यह भी कहा कि फोर्स अपनी मर्यादा में रहते हुए ड्यूटी करें, किसी भी प्रकार की शिकायत न आए.