स्नान पर्व को लेकर तैयारी पूरी, ADM व SP City ने किया घाटों का निरीक्षण

                             

नाविकों संग हुई बैठक, दिए गए निर्देश…

  Ford Hospital                           

वाराणसी, भदैनी मिरर। सूर्य के उत्तरायण होने पर मनाई जाने वाली मकर संक्रांति को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। गंगा के 84 घाटों के साथ अब रामनगर की तरफ भी लगाई जाने वाली पुण्य की डुबकी को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने भ्रमण कर अधीनस्थों के पेंच कसे। नाव हादसे के बाद डीएम के सख्त रुख को देखते हुए इस बार एहतियात बरती जा रही है। बुधवार को एडीएम सिटी गुलाबचंद, एसपी सिटी विकास चन्द्र त्रिपाठी ने सीओ दशाश्वमेध अवधेश पांडेय, प्रभारी निरीक्षक दशाश्वमेध, प्रभारी निरीक्षक लक्सा के साथ गिरजाघर चौराहे से गोदौलिया, गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट, ललिता घाट, मान मंदिर घाट आदि घाटों का निरीक्षण किया गया कर नाविकों संग बैठक की।

जल पुलिस, पीएसी और एनडीआरएफ की रहेगी तैनाती

मकर संक्रांति को श्रद्धालुओं की होने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन अलर्ट है। पूर्वांचल के साथ-साथ विभिन्न राज्यों से भारी संख्या में काशी में गंगा स्नान को श्रद्धालु आते है। गंगा स्नान के दौरान हर आपात स्थिति से निपटने और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जल पुलिस, पीएसी और घाटों पर एनडीआरएफ की तैनाती की जाएगी। इसके साथ ही स्थानीय मल्लाहों को भी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए है।

नाविकों संग हुई बैठक

एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि जल पुलिस चौकी दशाश्वमेध पर नाविकों संग बैठक की गई है। नाविकों को सख्त हिदायत दी गई कि क्षमता से ज्यादा यात्रियों को नाव पर सवार ना करें। इसके साथ ही नाव पर लाइफ जैकेट अनिवार्य रुप से रखे। एसपी सिटी ने कहा कि नियम की अनदेखी करने वाले नाविकों के विरुद्ध जल पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही नाविकों को कहां गया की भारी भीड़ को देखते हुए वह खुद भी सतर्क रहें।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *