मकान किरायदारों का सत्यापन करेगी पुलिस, तैयार किया गया प्रारुप

                             

एक महीने का मिला समय, नौकरों की भी होगी जांच…

  Ford Hospital                           

वाराणसी/भदैनी मिरर। जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर अपराधियों और उनको शरण देने वालों पर शिकंजा कसने के लिए जिला प्रशासन अब सख्त हो गई है। एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा और एसएसपी अमित पाठक ने शहर के आपर्टमेंटों में रहने वाले किरायेदारों और फ़्लैट खरीदने वालों का सत्यापन करने का निर्देश दिया है। इसके लिए एडीजी ने एक माह का समय दिया है। सत्यापन के लिए पुलिस विभाग ने अलग से दो प्रारूप भी तैयार किया है। उस पर फ़्लैट मालिक को किरायेदार का पूरा ब्यौरा देना होगा।

फ़्लैट मालिक की यह जिम्मेदारी होगी कि किरायेदार की व्यक्तिगत और व्यावसायिक जानकरी रखे। इसके साथ ही किरायेदार की भुगतान क्षमता का आकलन करना होगा, उनके यहां आने-जाने वालों की भी जानकारी रखनी होगी। साथ ही यह सुनिश्चित करना होगा की वह किरायेदार किसी भी उपद्रव या घटना का कारण नहीं होगा। किरायेदार की पृष्ठभूमि की पुलिस द्वारा समय-समय से जाँच की जाएगी।

किरायेदार के साथ ही घर में रहने वाले नौकरों का भी सत्यापन कराया जायेगा। बताते चलें की सितम्बर 2019 में सदर तहसील के सारनाथ थाने के हिस्ट्रीशीटर व ठेकेदार नितेश सिंह बबलू की हत्या से पूर्व शूटर गिरधारी एक अपार्टमेंट में ठहरा था और यहीं से बबलू की रेकी करता था।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *