#BHU ब्लड बैंक में थी रक्त की कमी, चिकित्सकों ने किया ब्लड डोनेट…

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी, भदैनी मिरर। रक्तदाताओं की कमी की वजह से गम्भीर मरीजों को मिलने वाली रक्त की सुविधा में आ रही दिक्कतों की जानकारी जैसे ही बीएचयू के वरिष्ठ चिकित्सकों को हुई वह तत्काल मरीजों की सेवा के लिए आगे आये और रक्तदान कर यह जाहिर कर दिया कि चिकित्सक वास्तव में धरती के भगवान है।

ब्लड डोनेशन कैंप का उद्घाटन बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के रेक्टर व ख्यात सर्जन प्रो. बी के शुक्ला ने किया। चिकित्साधीक्षक सरसुंदर लाल चिकित्सालय प्रोफेसर एस के माथुर , प्रभारी आचार्य ट्रॉमा सेंटर बीएचयू प्रोफेसर संजीव कुमार गुप्ता, हेड न्यूरॉलजी प्रोफेसर आर एन चौरसिया, हेड सर्जरी प्रोफेसर पुनीत, प्रभारी आचार्य ब्लड बैंक प्रोफेसर संदीप कुमार के साथ संस्थान के अन्य वरिष्ठ चिकित्सक ने रक्तदान किया। संस्थान के चिकित्सक ओटी, ओपीडी, एवं लेबोरेटरी के कार्यों को संभालते हुए रक्तदान किया और उन्होंने बताया कि रक्तदान के पश्चात किसी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं होती है। इस ब्लड डोनेशन कैम्प में 37 चिकित्सकों ने रक्तदान किया।

इनकी रही विशेष उपस्थिति

ब्लड डोनेशन कैंप का मुख्य मोर्चा डॉ संदीप कुमार, डॉ दिनेश सिंह, डॉ नीलम सिंह, आशुतोष कुमार सिंह , रजनी गुप्ता, स्वरना, अनीस जॉन, शान्ती, सरोज सिंह, विजय पटेल, प्रमोद गौंड ने संभाल रखा था।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *