आशनाई में हुई थी कैवल्यधाम के गर्ल्स हॉस्टल के केयर टेकर की हत्या, SSP ने किया खुलासा

                             

गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी ने की इनाम की घोषणा…

  Ford Hospital                           

वाराणसी,भदैनी मिरर। दुर्गाकुंड के कैवल्यधाम में बीते बुधवार को गर्ल्स हॉस्टल के केयर टेकर विशाल कुमार राय की ब्लाइंड हत्या मामले में पुलिस ने 72 घन्टे के भीतर शूटर और बाइक चालक को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना का खुलासा एसएसपी अमित पाठक ने पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता में किया। पुलिस ने घटना में प्रयोग असलहा और बाईक बरामद किया है। एसएसपी अमित पाठक ने गिरफ्तार करने वाली टीम की तत्परता और मेहनत को देखते हुए 25 हजार के इनाम की घोषणा के साथ ही 50 हजार इनाम की संस्तुति अधिकारियों को भेजी है।

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि घटना के बाद थाने की फोर्स के साथ क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम को लगाया गया था। एसएसपी अमित पाठक ने यह भी बताया कि दिन के 11 बजे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि घटना में शामिल दोनों अभियुक्त रामचन्द्र शुक्ल चौराहा होते हुए कही जा रहे है। जिसके बाद पुलिस ने जब उन्हें पकड़ा तो दोनों ने अपना नाम सिंधौरा, राजपुर निवासी विकास कुमार राय (20), दूसरे ने ओदार निवासी सिद्धार्थ यादव उर्फ डिंम्पू (21) यादव बताया। विकास कुमार राय ने पुलिस पूछताछ में बताया कि गर्ल्स हास्टल में रहने वाली एक लड़की से मित्रता की थी। बाद में उस लड़की ने विकास के साथ विशाल से भी मित्रता कर ली थी । इसी बात से खुन्नस खाये विकास ने अपने मित्र सिद्धार्थ उर्फ डिंप्पू के साथ मिलकर विशाल को हॉस्टल के गेट पर गोली मार दी, जिसकी बाद में मृत्यू हो गयी।

पुलिस को पहले ही शार्प शूटर न होने का था अंदेशा

पॉर्श कॉलोनी में घटना के बाद अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीर थी। घटना के अनावरण के लिए एसएसपी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे। आईपीएस आदित्य लांग्हे, एसपी सिटी विकास चन्द्र त्रिपाठी ने कमान संभाली। चौकी इंचार्ज दुर्गाकुंड प्रकाश सिंह और चौकी इंचार्ज अस्सी दीपक कुमार भारती ने क्राइम ब्रांच के सामंजस्य बनाया और जांच आगे बढ़ाई। पहले दिन से ही अधिकारी दबे जुबान से कह रहे थे कि यह शार्प शूटर नही है।

क्राइम ब्रांच से थे यह

निरीक्षक अश्वनी पाण्डेय प्रभारी क्राइम ब्राँच

उ.नि. अरूण प्रताप सिंह प्रभारी सर्विलांस

का. संतोष पासवान, का. दिवाकर वत्स, का. संतोष यादव सर्विलांस सेल

हे.का. सुरेन्द्र मौर्या, का. रामबाबू, का. अमित शुक्ला, का. आलोक मौर्या, का. बालमुकुद, का. शिवबाबू, का. विनय सिंह, का. मृत्युंन्जय सिंह, चा. उमेश सिंह, जितेन्द्र सिंह, का. सूरज सिंह क्राइम ब्राँच

थाना भेलूपुर पुलिस टीम

व.उ.नि. सुधीर कुमार त्रिपाठी थाना प्रभारी थाना भेलूपुर

उ.नि. श्री प्रकाश सिंह चौकी प्रभारी दुर्गाकुण्ड

उ.नि. रवि कुमार यादव चौकी प्रभारी खोजवाँ 

उ.नि. अजय वर्मा चौकी प्रभारी बजरडीहा 

उ.नि. दीपक कुमार चौकी प्रभारी अस्सी

उ.नि. राहुल कुमार यादव थाना भेलूपुर

उ.नि. गोविन्द प्रसाद ओझा

का. आदर्श कुमार, का. केदार कुमार, का. अजीत कुमार, का. आनंद प्रकाश, का. सौरभ कुमार, का. अमित कुमार, का. श्रीकांत, का. रविन्द्र कुमार सिंह, का. अर्जुन कुमार, का. प्रियकांत, का. सत्येन्द्र चौहान, का. मनोज कुमार साहू, का. विनीत सिंह, का. अरविन्द यादव, का.मु. संजीव कुमार, का. शुभम जयसवाल

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *