लापता युवक का मिला शव, जीजा सहित पांच को पुलिस ने पकड़ा

                             

मिर्जापुर के अहरौरा से क्षतविक्षत शव बरामद, हत्या की यह है वजह…

  Ford Hospital                           

वाराणसी, भदैनी मिरर। मूल रुप से दुमदुमा कैमूर बिहार निवासी स्नातक उत्तीर्ण बीते आठ नवंबर से लापता आलोक राय (25) की क्षत विक्षत हालत में मिर्जापुर के अहरौरा स्थित छातो गाँव से बोरे में शव बरामद हुआ। हत्या के आरोप में पुलिस ने युवक के जीजा अविनाश राय सहित पांच को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू, चापर और वाहन बरामद कर लिया गया है।

मृतक आलोक साकेत नगर में किराए के मकान में रहता था। उसके दीदी-जीजा का मकान गुरुधाम और सुसवाही क्षेत्र में है। बीते आठ नवंबर को आलोक के जीजा अविनाश राय ने उसको दावत के लिए बुलाया था जहां शराब में नशीली गोली पिलाकर मौत की नींद सुला दिया। जब आलोक का कही खोज-खबर नही मिला तो परिजनों ने 11 नवम्बर को परिजनों ने लंका थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी। जिसके बाद 12 नवम्बर को पुलिस ने अपहरण का मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरु की। लंका पुलिस ने थाने की क्राइम टीम को लगाया, पहले बहनोई अविनाश ने पुलिस को घुमाया और सीसीटीवी कैमरे दिखवाता रहा। लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो परत दर परत खुलती चली गई।

एसपी सिटी विकास चंद त्रिपाठी ने बताया पुलिस की पुछताछ में मृतक के जीजा अविनाश राय ने बताया कि दोनों ने मिलकर लडकियों का पीजी खोला था, लेकिन आर्थिक लाभ न होने से बन्द करना पड़ा था। जिसके बाद दोनों के बीच पैसे का विवाद बढ़ता चला गया और साले ने जीजा पर कई बार हाथ छोड़ दिया। उसी अपमान का बदला लेने के लिए मृतक के जीजा अविनाश राय ने अपने मित्र
राजेश भारती, विष्णु शर्मा, गणेशू व एक अन्य नाबालिग के साथ मिलकर योजना बनाई और हत्या कर शव बोरे में भरकर 42 किलोमीटर दूर फेक आये।

40 हजार रुपए मांगी थी रकम

एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस को शंका तब होने लगी जब आलोक के लापता होने के बाद उसके पिता से महज 40 हजार के रकम की मांग होने लगी। पैसा कम होने से पुलिस को यह बात खटकी और सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्यों के आधार पर तफ्तीश तेज की। पुलिस जांच जैसे जैसे तेज होती गई उसके जीजा के चेहरे की रंगत उड़ती गई और मामला स्पष्ट हो पाया।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *