मंत्री रविंद्र जायसवाल ने चेताया, स्टाम्पों को लेकर अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी/भदैनी मिरर। उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा स्टॉक होल्डिंग कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के समस्त अधिकृत संग्रह केंद्रों को 100 रुपये से कम मूल्य के स्टांप पत्र निर्गत, जारी किए जाने के लिए आदेशित कर दिया गया है। उपमहानिरीक्षक निबंधन राम शंकर सिंह ने इस संदर्भ में बताया कि आमजन की सुविधा को देखते हुए अब कोई भी व्यक्ति किसी भी कीमत का ई-स्टांप पत्र, किसी भी अधिकृत संग्रह केंद्र व बैंक से क्रय कर सकता है।

उन्होंने बताया कि ई-स्टांप पत्रों की कानूनी मान्यता, उसी प्रकार की है जैसे कि जनरल स्टांपो की। वर्तमान में वाराणसी शहर में ई-स्टाम्पों की प्राप्ति के लिए कुल 23 अधिकृत संग्रह केंद्र हैं तथा कचहरी वाराणसी में यह सुविधा उपलब्ध है। किसी भी कार्य के लिए स्टांप खरीद का कोई भी इच्छुक व्यक्ति किसी भी अधिकृत संग्रह केंद्र से किसी भी कीमत का ई-स्टांप बहुत ही आसानी से खरीद कर, अपने प्रयोग में ला सकता है।

ई-स्टांप खरीद के संबंध में किसी भी व्यक्ति को यदि कोई परेशानी आती है तो वह सहायक महानिरीक्षक निबंधन सुरेश कुमार त्रिपाठी मोबाइल नंबर 9695109141 तथा उप महानिरीक्षक निबंधन वाराणसी मंडल राम शंकर सिंह मोबाइल नंबर 9415930598 पर संपर्क कर अपनी समस्याओं का त्वरित निदान करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि स्टांपो की खरीद व बिक्री के विषय को उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल अत्यंत संवेदनशीलता से ले रहे हैं तथा उनका स्पष्ट निर्देश है कि स्टांपो के विषय में किसी भी तरह की अनियमितता/भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *