दिल्ली से गिरफ्तार हुआ ठग कम्पनी शाइन सिटी का डायरेक्टर, सीएमडी व एमडी की तलाश जारी…

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी, भदैनी मिरर। जनता को लालच देकर गुमराह करने वाली 100 करोड़ की ठगी में शामिल शाइन सिटी पर पुलिस का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। जनता को गुमराह कर पैसे बढाने और कम पैसे में गाड़ी देने का वायदा करने वाली शाइन सीटी के झांसे में कई मासूम फंसे हुए थे। इस कंपनी को लेकर जनपद वाराणसी के कैंट थाने में 32 तो लखनऊ में 100 मुकदमें पंजीकृत है। इन मुकदमों में फरार चल रहे शाइन सिटी के डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव को गिरफ्तार करने में कैंट पुलिस को सफलता मिली है।

गिरफ्तार शाइन सिटी के डायरेक्टर अभिताभ श्रीवास्तव को मीडिया के सामने पेश करते हुए सीओ कैंट एएसपी अभिमन्यू मांगलिक ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश में चल रहे वांछितों की गिरफ्तारी अभियान में यह सफलता मिली है। वर्ष 2013-2014 में वाराणसी जनपद में शाइन सिटी कम्पनी के नाम पर प्लाट व अन्य कई योजनाओं में निवेश का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से ठगी करने वाली कंपनी के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत फरार चल रहे एमडी और डायरेक्टर में से एक कंपनी के डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव को दिल्ली स्थित महिपालपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक शाइन सिटी कंपनी पर आक्रोशित जनता ने कई बार धावा बोला था। जनता का दबाब बढ़ने के कारण सीएमडी रशीद नसीम, एमडी आसिफ नसीम इन दिनों दुबई में बैठकर ठगी का सिंडिकेट संचालित करता है। वह अपने चुनिंदा स्टाफों के टच में रहकर निर्देश जारी करता है।

क्षेत्राधिकारी कैंट अभिमन्यु मांगलिक ने यह भी बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति मूल रूप से बिहार का रहने वाला है और 1998 से वाराणसी में रह रहा था और फ्रॉड करने के बाद दिल्ली में छुपा हुआ था। उन्होंने बताया कि इसके अलावा हम इनके खातों के सीजर की कार्यवाई कर रहे है ताकि ये पैसों का लेनदेन न कर पाए। उक्त अभियुक्त को पकड़ने में प्रभारी निरीक्षक कैंट राकेश कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर तरुण कश्यप, सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार और कांस्टेबल रामानंद यादव ने प्रमुख भूमिका निभाई।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *