जमीनी विवाद को लेकर मारपीट, एक की मौत

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी/भदैनी मिरर। चोलापुर थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव में मंगलवार को जमीनी विवाद को लेकर में दो पट्टीदारों में मारपीट हो गई। जिसमें हुई जमकर लाठी डंडा भी चला। मारपीट में एक पक्ष के 60 वर्षीय वृद्ध के सिर में लगी गम्भीर चोट के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे पक्ष की एक महिला और एक अधेड़ भी गम्भीर रूप से घायल हो गये। गांव वालों ने किसी तरह बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को अलग-अलग किया और घायलों को अस्पताल भिजवाया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर सीओ पिंडरा और क्षेत्रीय थानाध्यक्ष फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

बता दें कि दोनों पक्षों में सोमवार को भी विवाद और मारपीट हुई थी। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई भी की थी। मिली जानकारी के अनुसार गांव के जल देवराम ने अपने आराजी का कुछ अंश प्यारे लाल यादव को सट्टा पर दिया था, जिस सट्टे पर कब्जा करने के लिए प्यारेलाल के पक्ष के लोग लगातार प्रयास में थे। उसी से सटी कुछ ग्राम सभा की नवीन परती मौके पर मौजूद है। जिस पर मकान निर्मित कर लिए गए हैं। उसी हिस्सेदारी को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद चल रहा था। इस मामले में चोलापुर पुलिस से लेकर राजस्व अधिकारियों तक अपनी गुहार दोनों पक्षों के द्वारा लगाई गई थी। बाद में पता चला कि जिस जमीन के लिए दो पक्ष लड़ रहे हैं, वह ग्राम सभा की नवीन परती हैं।

पुलिस बल के साथ राजस्व टीम गांव में पहुंची थी, जहां पर जमीन को खाली कराने का प्रयास किया गया। मौके पर प्रधान की मौजूदगी भी रही। टीम के सदस्यों के मौके पर पहुंचने के बाद कब्जेदारों ने जमकर हंगामा और विवाद किया।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *