आकाशीय बिजली ने ली किसान की जान, महिला झुलसी

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी, भदैनी मिरर। मंगलवार को तेज तड़क-भड़क के साथ हुई बारिश ने एक किसान की जान ले ली, जबकि एक खेत से घर जा रही एक महिला झुलस गई और एक मकान पर बिजली गिरने से मकान का दीवाल फट गया। घटना रोहनिया बैरवन गांव की है। किसान रघुवर पटेल का छोटा लड़का महेश अपनी पत्नी इंदू देवी के साथ खेत में काम कर रहे थे। बारिश शुरु होने से चले पहले आकाशीय बिजली ने महेश पटेल को अपनी चपेट में ले लिया जिससे उनकी मौत हो गई।

दूसरी घटना महेंद्र कुमार पटेल की पत्नी सलमा देवी 40 वर्ष के साथ हुई। आकाशीय बिजली लगने से सलमा बुरी तरह झुलस गई, और उसे परिजनों ने आनन-फानन में निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। घटना से कुछ दूर पर रामकिशुन पटेल के मकान पर अकाशीय बिजली गिरने से मकान का एक दीवाल फट गया। घटना की जानकारी ग्राम प्रधान अमलेश पटेल ने रोहनिया पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंचकर रोहनिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा।

इसके अलावा घटना की सूचना पाकर अपना दल ‘एस’ के जिलाध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र पटेल मौके पर पहुंचे तथा उपजिलाधिकारी राजातालाब को घटना के बारे में जानकारी दी। उप जिलाधिकारी राजातालाब मणिकंडन ए के निर्देश पर नायब तहसीलदार आकृति श्रीवास्तव मृतक के घर पहुंच कर मृतक आश्रित को सरकार द्वारा दैवीय आपदा राहत कोष तथा किसान दुर्घटना बीमा सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *