वाराणसी पहुंची केंद्रीय टीम ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी/भदैनी मिरर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोविड हॉस्पिटलों में भर्ती मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दो सदस्यीय टीम बुधवार को बनारस पहुंची। टीम ने पहले दिन बीएचयू सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स व एपेक्स हॉस्पिटल का दौराकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली।  

स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश पर राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट नई दिल्ली से आई डाक्टर नीलम और डाक्टर देवाशीष परमार सबसे पहले बीएचयू पहुंचे। जहां अस्पताल के एमएस डाक्टर एसके माथुर से मुलाकात के बाद डिप्टी एमएस प्रोफेसर सौरभ सिंह, कोविड नोडल प्रभारी प्रो. केके गुप्ता और स्वास्थ्य विभाग की ओर से इंफेक्शन प्रिवेंशन कंट्रोल कमेटी के सदस्य डाक्टर अतुल सिंह के साथ सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स पहुंचकर कोरोना सैंपलिंग, वार्डो में भर्ती मरीजों के इलाज, जांच, दवा आदि व्यवस्थाओं की जाँच कि और उपस्थित सदस्यों से जानकरी ली ।

साथ ही यह भी बताया गया कि बीएचयू सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स में भर्ती मरीजों के परिजनों को उनकी सेहत के बारे में सही जानकारी मिल सके। इसके लिए यहां रोगी परिजन परामर्श केंद्र खोलने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि केंद्र से सुबह और शाम एक निश्चित समय पर मरीजों के परिजनों को इलाज के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके बाद वह भिखारीपुर स्थित एपेक्स हॉस्पिटल पहुंचे। जहां सीएमओ डाक्टर वीबी सिंह ने बताया कि टीम के सदस्य दूसरे दिन दीनदयाल अस्पताल, ईएसआई का दौरा करने जाएंगे। 

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *