बीएचयू आईसीयू में मरीज की मौत, परिजनों का हंगामा

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी,भदैनी मिरर। बीएचयू के कोरोना वार्ड में एक मरीज की मौत की सूचना पर परिजनों ने जमकर बवाल काटा। आक्रोशित परिजनों ने वार्ड में तोड़फोड़ भी मचाई, जानकारी होते ही मौके पर बीएचयू के सुरक्षाकर्मी पहुंचे। परिजनों को समझाने बुझाने के बाद पुलिस को सूचना दे दी गई।

बताया जा रहा है कि मूल रूप से कुशीनगर निवासी राहुल श्रीवास्तव पांडेयपुर में किराये के मकान में रहता था। 31 जुलाई से कोविड वार्ड में भर्ती राहुल की 10 दिन पहले निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद परिजन दूसरे वार्ड में शिफ्ट करने को कह रहे थे। डॉक्टरों ने शनिवार रात उसे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया और सुबह उसकी मौत हो गई। जिसके बाद मौत की जानकारी मिलते ही रविवार सुबह परिजन वार्ड में पहुंचकर तोड़फोड़ करने लगे।

घटना के संबंध में बीएचयू अस्पताल का पक्ष आया है। मरीज़ को डॉ डी.पी.यादव की देखरेख में भर्ती कराया गया था। इस मरीज़ को 7 दिन से बुखार, 4 दिन से सांस संबंधी दिक्कत एवं 4 दिन से कफ था। मरीज को कोविड आईसीयू सुविधा में 31 जुलाई को भर्ती किया गया। भर्ती होने के दिन से वे नॉन-इनवेसिव वेंटिलेटरी सपोर्ट पर थे। 31 जुलाई को  रेमडेसिविर इन्जेक्शन शुरू किया गया एवं 8 अगस्त को प्लाज्मा थेरेपी दी गई। उन्हें वेंटिलेटरी सपोर्ट के लिए आईसीयू में ही रखा गया। 5 सितम्बर को रात 8 बजकर 20 मिनट पर उन्हें एसीयू में शिफ्ट कर दिया गया।  उन्हें समुचित गहन चिकित्सा दी गई। 6 सितम्बर को सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर उनका निधन हो गया। 31 जुलाई को उनकी कोविड रिपोर्ट पाॅजीटिव आई थी। 28 अगस्त को वे कोविड नेगेटिव हो गए थे। मरीज के परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की और चिकित्सा उपकरणों व मशीनों को नुकसान पहुंचाया।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *