बीएचयू अस्पताल की घटनाओं पर जिला प्रशासन ने कुलपति को लिखा पत्र, पूछा क्या हुई कार्यवाई, दिया दो दिन का मोहलत

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी/भदैनी मीरर। बीएचयू अस्पताल से कोरोना मरीज के कूद जाने की घटना तथा एक व्यक्ति के गायब हो जाने और उसकी डेड बॉडी मिलने के प्रकरणों में जिला प्रशासन के ने कुलपति काशी हिंदू विश्वविद्यालय को पत्र लिखकर एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच कराने काअनुरोध किया है। इसमें किस स्तर से लापरवाही हुई है इसपर जांच कर कार्यवाही करने के लिए लिखा गया है। साथ ही गत सप्ताह शवों की अदला बदली में जांच समिति ने विश्वविद्यालय प्रशासन को रिपोर्ट दी है उसमें दोषी कर्मचारियों पर क्या कार्रवाई की गई उसके बारे में भी रिपोर्ट मांगी है।

इसके साथ ही 11 अगस्त 2020 की कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए यह भी पूछा गया है कि बैठक में हुए निर्णय के अनुसार सभी वार्ड में सीसीटीवी कैमरा लगाकर एकीकृत कंट्रोल रूम संचालित हो गया है अथवा नहीं। यदि वार्ड में सीसीटीवी की निगरानी 24 घंटे हो रही होती तो संभवतः ये दोनों घटनाएं रोकी जा सकती थीं।

कंट्रोल रूम को जिला कमांड सेन्टर से भी जोड़ा जाना था जो अभी तक पूर्ण नही हो पाया है। यह कार्य नही हुआ हो तो दो दिन के भीतर पूर्ण करायें ताकि सभी वार्ड और कैंपस की 24 घंटे दोनों कंट्रोल रूम से निगरानी हो सके।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *