एडीएम सिटी, एसपी सिटी सहित आलाधिकारी पहुंचे BHU, आश्रमों का भी लिया जायजा…

                             

चीफ प्रॉक्टर संग की बैठक ली जानकारी, आश्रमों को दिया यह निर्देश…

  Ford Hospital                           

वाराणसी, भदैनी मिरर। नवागत एडीएम सिटी गुलाब चंद और एसपी सिटी विकास चन्द त्रिपाठी पूरे लाव-लश्कर के साथ मंगलवार को बीएचयू के प्रॉक्टोरियल दफ्तर पहुंचकर चीफ प्रॉक्टर ओपी राय के साथ बैठक कर सुरक्षा-व्यवस्था की जानकारी ली। वर्तमान में चल रहे महामारी को देखते हुए की गई व्यवस्था के बारे में जायजा भी लिया। प्रॉक्टर ओपी राय ने बताया कि शैक्षणिक गतिविधियां बंद होने से छात्र-छात्राएं घर है, जिसके कारण लगभग सभी छात्रावास खाली है। सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर यूजीसी की गाइडलाइन का पूर्णतः पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में करीब सौ छात्र विभिन्न छात्रावासों में है, जिसकी सुरक्षा के लिए जारी निर्देशों का पालन किया जा रहा है, समय-समय पर इसकी जांच की जा रही है।

प्रॉक्टर ने आश्वस्त किया कि इस वक्त बाहरी बच्चों का छात्रावासों में आना-जाना बिल्कुल कम है। एसपी सिटी विकास चन्द त्रिपाठी ने पिछले दिनों हुए आपराधिक घटनाओं और छात्र आंदोलनों को लेकर भी चर्चा की। छात्र आंदोलनों को लेकर विश्वविद्यालय की जाने वाली तैयारियों के बाबत की जानकारी हासिल की। एसपी सिटी ने जोर देते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय का सुरक्षा तंत्र यह सुनिश्चित करें कि बाहरी छात्रों सामान्य दिनों में छात्रावासों से कोई संपर्क न रहे, यह शिकायतें मिलती रही है कि बाहर से अराजकतत्व विश्वविद्यालय में आकर रुकते है। बैठक के बाद एडीएम सिटी और एसपी सिटी कैम्पस भी घूमे।

सीओ भेलूपुर प्रीति त्रिपाठी ने बताया कि बीएचयू के बाद गुरुपूर्णिमा में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ के मद्देनजर गड़वाघाट और बाबा कीनाराम आश्रम भी गए। जिला प्रशासन ने आश्रम के धर्मगुरुओं और व्यवस्थापकों से एहतिहात बरतने का निवेदन किया। एसपी सिटी और एडीएम सिटी ने कहा कि श्रद्धालुओं और अनुयायियों तक यह संदेश पहुंचा दिए जाएं कि घरों से ही पूजा-पाठ करें, आश्रमों तक न आये। बताते चले कि इन दोनों बड़े आश्रमों में गुरु रज की धूल माथे लगाने के लिए प्रत्येक वर्ष गुरु पूर्णिमा में लाखों श्रद्धालु आते है। लेकिन महामारी को देखते हुए धर्मगुरुओं ने यह अपील की है कि इस वर्ष घरों से ही पूजा पाठ करें।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *