सीआरपीएफ का संकल्प, करना है संरक्षित पर्यावरण का कायाकल्प

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी/भदैनी मिरर। संकट की इस घड़ी में देशसेवा के साथ ही प्रकृति की सेवा करने की भी जिम्मेदारी अपने कन्धों पर उठाये 95 बटालियन के सीआरपीएफ जवानों का वृक्षारोपण अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह के निर्देशन एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वावधान में शिवपुरी कालोनी नगवा के पार्क में वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बटालियन के दृतीय कमान अधिकारी सरेश कुमार मिश्रा ने पौधा लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर पर्यावरण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार के ब्रांडएम्बेसडर अनिल सिंह के साथ बटालियन के जवानों ने पार्क में कुल 151 पौधे लगाए।

पौधरोपण के बाद जवानों ने कोरोना से बचाव के लिए पूरे क्षेत्र में सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सैनिटाइज भी किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि ने ने पर्यावरण संरक्षण एवं नशा मुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक किया तथा साथ ही विश्वास दिलाया कि देश के किसी भी कोने मे यदि जरूरत पड़ी तो हम सदैव मदद के लिए तैयार है।

सृजन सामाजिक विकास न्यास के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने सभी को पौधरोपण एवं जलसंरक्षण की शपथ दिलाई । इस दौरान रविंद्र सिंह ( पार्षद नगवा), श्रीकृपा शंकर सिंह, अध्यक्ष शिव पुरी कालोनी), अम्बरीश जी (संघ प्रचारक), शिवचरन मौर्या (नगर निगम ) प्रणव कुमार सिंह, वीरेश मिश्र , देवी लाल ( दिव्यांग ),राधेश्याम,विनोद,अजीत आदि ने अपना योगदान दिया ।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *