शहर में फुट पेट्रोलिंग पर निकले DM-SSP, एक हफ्ते के लिए बंद हुई दुकानें, होम कोरंटीन का आदेश, कर रहे थे यह काम…

                             

  Ford Hospital                           

वाराणसी/भदैनी मिरर। अनलॉक 1 के नियमों का पालन न करने की शिकायत के बाद सोमवार को डीएम और एसएसपी ने एक साथ फुट पेट्रोलिंग कर जायजा लिया। व्यस्ततम बाजारों में शुमार रथयात्रा, गुरूबाग, लक्सा, नई सडक, चेतंगज पहुंचे तो सोशल डिस्टेंसिंग और नियमों की धज्जिया उड़ाते हुए दूकानदार धड़ल्ले से दुकानदारी कर रहे हैं तो ग्राहक भी बेखौफ होकर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के खरीददारी में मशगूल हैं। जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान प्रभाकर चौधरी ने जब यह नजारा देखा तो उनकी भृकुटि टेढ़ी हो गई। कप्तान ने जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई। बिना मास्क पहने वाहन चालकों , सवारियों तथा दुकानदारों एवं उनके ग्राहकों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए उन्होंने बिना मास्क पहने वाहन स्वामियों को पकडकर कार्रवाई के लिए थानाध्यक्ष को सौंपा ।

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि भ्रमण के दौरान लक्सा के पास माई च्वाइस नामक दुकान पर लोगों की भीड लगी थी जिस पर उन्होंने दुकान मालिक तथा ग्राहकों को भी चेतावनी दी । कमच्छा के पास वियोति फैशन नामक दुकान पर दुकानदार द्वारा मास्क नहीं पहनने तथा झूठ बोलने पर उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग जब्त कर उसकी जाॅंच कराये जाने का निर्देश दिया । उन्होंने कहा कि जो भी दुकानें मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगी उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

इसी प्रकार अन्य पाॅंच दुकानों द शू शापी, खाश क्रिएशन्स, शहनवाज दुकान नं0 06 , प्रेरणा एक्सक्लयूसिव शोरूम व शू प्वाइन्ट इत्यादि के विरूद्व भी कार्यवाही करते हुए स्वतः डीएम ने डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत सभी दुकानों को एक हफ्ते के लिए बंद करने का आदेश दिया। साथ ही दूकान मालिकों और कर्मचारियों को 6 जुलाई तक होम कोरंटीन का आदेश जारी किया।

             

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *