अवैध मैगनीज का गढ़ बना पौनिया - 150 बोरी मैगनीज की बदामद

डिजिटल डेस्क तिरोड़ी। तिरोड़ी तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम पौनिया में मैगनीज उत्खनन का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है , यहाँ पर मैगनीज माफिया ग्रामीणों को लालच देकर उनने घर आँगन से मैगनीज की अवैध खुदाई कर मैगनीज़ निकाल रहे है मुखबिर की सूचना पर शनिवार शाम 5 बजे राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा छापामार कार्यवाही द्वारा इस बात का खुलासा हुआ । तिरोड़ी तहसीलदार भगवानदास कुमरे एवं तिरोड़ी थाना प्रभारी चैनसिंह उइके ने यहाँ दल बल के साथ पहुँचकर सामूहिक रूप से छापामार कार्यवाही कर बड़ी मात्रा में मैगनीज जप्त किया । राजस्व और पुलिस ने किसी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध नही किया है । जानकारी के अनुसार पौनिया में स्व.घनश्याम सोनी के आंगन में अवैध तरीके से खुदाई कर मैगनीज निकाला जा रहा था पता चला कि घनश्याम सोनी ने यह मकान टिंकू चौधरी तुमसर निवासी को बेच दिया है वही ग्रामीण सूत्रों की माने तो टिंकू ही अवैध तरीके से मैगनीज का खनन करवा रहा है । खनन करवाने के लिए ही उसके द्वारा मकान खरीदा गया है। उल्लेखनीय है कि इस कार्यवाही के पूर्व शुक्रवार रात्रि ग्राम पौनिया के जंगल से अवैध मैगनीज़ का खनन करते दो युवकों को धरदबोचा था इन युवकों के पास से एक मोटरसाइकिल और तीन बोरी मैगनीज़ जप्त किया गया था ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पुलिस पूछताछ के दौरान इन युवकों के द्वारा उक्त स्थान के बारे में बताया गया होगा।  ग्राम पौनिया में रविवार को दबिश देकर तिरोड़ी तहसीलदार भगवान दास कुमरे एव तिरोड़ी थाना प्रभारी चैनसिंह उइके ने दुलेन्द्र गौतम के मकान में छापामार कार्यवाही कर यहाँ पर गायो के बाधने के कोठे से करीब 150 से अधिक बोरी मैगनीज जप्त की है ।    .Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.....Paunia becomes a stronghold of illegal manganese - 150 sacks of manganese. ..

अवैध मैगनीज का गढ़ बना पौनिया - 150 बोरी मैगनीज की बदामद

डिजिटल डेस्क तिरोड़ी। तिरोड़ी तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम पौनिया में मैगनीज उत्खनन का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है , यहाँ पर मैगनीज माफिया ग्रामीणों को लालच देकर उनने घर आँगन से मैगनीज की अवैध खुदाई कर मैगनीज़ निकाल रहे है मुखबिर की सूचना पर शनिवार शाम 5 बजे राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा छापामार कार्यवाही द्वारा इस बात का खुलासा हुआ । तिरोड़ी तहसीलदार भगवानदास कुमरे एवं तिरोड़ी थाना प्रभारी चैनसिंह उइके ने यहाँ दल बल के साथ पहुँचकर सामूहिक रूप से छापामार कार्यवाही कर बड़ी मात्रा में मैगनीज जप्त किया । राजस्व और पुलिस ने किसी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध नही किया है ।
जानकारी के अनुसार पौनिया में स्व.घनश्याम सोनी के आंगन में अवैध तरीके से खुदाई कर मैगनीज निकाला जा रहा था पता चला कि घनश्याम सोनी ने यह मकान टिंकू चौधरी तुमसर निवासी को बेच दिया है वही ग्रामीण सूत्रों की माने तो टिंकू ही अवैध तरीके से मैगनीज का खनन करवा रहा है । खनन करवाने के लिए ही उसके द्वारा मकान खरीदा गया है। उल्लेखनीय है कि इस कार्यवाही के पूर्व शुक्रवार रात्रि ग्राम पौनिया के जंगल से अवैध मैगनीज़ का खनन करते दो युवकों को धरदबोचा था इन युवकों के पास से एक मोटरसाइकिल और तीन बोरी मैगनीज़ जप्त किया गया था ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पुलिस पूछताछ के दौरान इन युवकों के द्वारा उक्त स्थान के बारे में बताया गया होगा। 
ग्राम पौनिया में रविवार को दबिश देकर तिरोड़ी तहसीलदार भगवान दास कुमरे एव तिरोड़ी थाना प्रभारी चैनसिंह उइके ने दुलेन्द्र गौतम के मकान में छापामार कार्यवाही कर यहाँ पर गायो के बाधने के कोठे से करीब 150 से अधिक बोरी मैगनीज जप्त की है । 
 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Paunia becomes a stronghold of illegal manganese - 150 sacks of manganese
.
.
.